SHREYAS TALPADE को हाल ही में आया HEART ATTACK क्या COVID-19 VACCINE के SIDE-EFFECT का नतीजा था? जानिए एक्टर का रिएक्शन

Was Shreyas Talpade Victim Of Covid-19 Vaccine Side-Effect: एक्टर श्रेयस तलपडे ने हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान एक वर्सेटाइल एक्टर के तौर पर बनाई है। इस वक्त श्रेयस कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं। हालाकि हार्ट अटैक के बाद श्रेयस अब काफी अलर्ट रहने लगे हैं। इस बारे में पहली बार सीनियर पत्रकार भारती एस. प्रधान के साथ लहरें रेट्रो के लिए बातचीत करते हुए श्रेयस ने कहा कि कुछ सिद्धांत इसे कोविड वैक्सीन के साइड इफेक्ट से जोड़ रहे हैं और इस तरह की कई घटनाएं भी हुई हैं जिसमें कि लोग जिम में वर्क आउट कर रहे हैं और गिर जा रहे हैं। खेल के मैदान में खेलते खेलते बेहोश हो रहे हैं।

आगे एक्टर ने लहरें रेट्रों से इस खास बातचीत में कहा कि तो इसका क्या कारण हो सकता है। मैं स्मोक नहीं करता और न ही नियमित रूप में शराब पीता हूं। कभी महीने में दो बार 30 या 60 एमएल से ज्यादा नहीं लेता। यहां तक कि तंबाकू भी नहीं लेता। हां कोलेस्ट्रॉल को लेकर थोड़ी चिंता जरूर थी क्योंकि वो ज्यादा था, लेकिन ये सब दवाओं से कंट्रोल में था। तो जब नो शुगर नो ब्लड प्रेशर था,तो हार्ट अटैक कैसे आया। इसका क्या कारण हो सकता है। मुझे लगता है कि इतना अलर्ट होने के बावजूद ऐसा हुआ। मेरे विचार से वैक्सीन के साइड इफेक्ट को लेकर जो थ्योरी चल रही है। वो हो सकती है क्योंकि वैक्सीन प्रोसेस के बाद मैं काफी थका हुआ महसूस कर रहा था। तो इसकी पीछे कोविड 19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट की थ्योरी हो सकती है। इससे इनकार नहीं किया जा सकता है।

एक्टर से फिर सीनियर मोस्ट जर्नलिस्ट भारती एस. प्रधान ने पूछा कि क्या हार्ट अटैक से पहले आपको कोई परेशानी थी। इस पर श्रेयस ने कहा कि सब नॉर्मल था। हा इतना जरूर है कि मैं थका हुआ महसूस कर रहा था। इसके लिए कोलेस्ट्रॉल जांच के अलावा 2डी इको और ईसीजी जांच भी करवाया था। जिसमें सब कुछ नॉर्मल था। इस दौरान मैं बिना आराम किए लगातार फिल्मों की शूटिंग कर रहा था। हार्ट अटैक से पहले एक शाम मैं वेलकम टू जंगल की शूटिंग कर रहा था। जहां बहुत ही हैटिक शेड्यूल था। फिल्म के सीन्स के मुताबिक काफी उछल कूद करना था। ऐसा करते हुए मुझे अचानक कुछ फील होने लगा। फिर मैं अपने वैन में आया, कपड़े चेंज किए और फिर स्टाफ को बोला कि मैं अच्छा फील नहीं कर रहा हूं। इसलिए शूटिंग कैंसिल कर घर जा रहा हूं।

श्रेयस तलपडे ने फिर आगे कहा कि उन्होने फिर अपनी वाइफ दीप्ति को फोन किया। घर जाकर ब्लड प्रेशर वगैरह चेक करवाया। वो बहुत ज्यादा था। मुझे सांस लेने में परेशानी हो रही थी। फिर डॉक्टर आए और दीप्ति मुझे अस्पताल लेकर गई। रास्ते में मुझे कॉर्डियक अरेस्ट हुआ। फिर कार रोककर लोगों की मदद से जल्दी मुझे अस्पताल ले जाया गया। वहां सीपीआर दिया गया। उसका कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद शॉक दिया गया। फिर मुझे शॉक की वजह से रिवाइव किया गया। इसके बाद कॉर्डियोलॉजिस्ट आए और एंजियोग्राफी हुई। पता चला कि दो ब्लॉकेज हैं। एक सौ फीसद ब्लैकेज दूसरे में 99 फीसद ब्लॉकेज मिला। इसके बाद एंजियोप्लास्टी सर्जरी की गई। श्रेयस ने आगे कहा कि वो पूरी तरह से शॉक थे। पर धीरे धीरे अब नॉर्मल लाइफ की तरफ लौट आए हैं।

इस घटना के बाद उन्हे लगता है कि कहीं न कहीं ये वैक्सीन का साइड इफेक्ट ही था, क्योंकि इससे पहले तो सब कुछ नॉर्मल था। एक्टर ने कहा कि उन्हे भी लगता है कि इसके पीछे कोविड वैक्सीन का साइड इफेक्ट ही है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि ये सिर्फ उनके ही साथ नहीं हुआ है। बहुत सारे लोग इसके शिकार हो रहे हैं। श्रेयस ने फिर आगे कहा कि उनके पास कोई पुख्ता सबूत तो नहीं है। पर उन्हे ऐसा लग रहा है कि ये सब इसी वजह से हो रहा है। आपको बता दें कि हाल ही में कोविड वैक्सीन कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका ने लंदन की एक कोर्ट में इसके साइड इफेक्ट को कबूल किया है। कंपनी के कबूलनामे के बाद अब इसे लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। जिस पर विशेषज्ञों की अलग अलग राय भी सामने आ रही है। पर तो जरूर है कि कोविड वैक्सीनेशन के बाद से लोगों की हेल्थ संबंधी परेशानियां बढ़ी जरूर हैं।

ये भी पढ़े: B’Day: बॉयफ्रेंड संग इंटीमेट फोटो लीक से सगाई टूटने तक, फिल्मों से ज्यादा विवादों में रहीं Trisha Krishnan!

लहरें पर पढ़ें - Shreyas Talpade को हाल ही में आया Heart Attack क्या Covid-19 Vaccine के Side-Effect का नतीजा था? जानिए एक्टर का रिएक्शन

2024-05-04T09:01:37Z dg43tfdfdgfd