FIRING OUTSIDE SALMAN HOUSE: अनुज थापन की मौत पर उठे सवाल, सीबीआई जांच की मांग को लेकर परिवार पहुंचा हाई कोर्ट

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी से संबंधित मामले में गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में मारे गये अनुज थापन का परिवार उसकी मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहा है। इसके लिए उन्होंने बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है। पुलिस के दावे के मुताबिक थापन ने लॉक-अप में खुदकुशी की थी। वहीं, उसकी मां रीता देवी ने शुक्रवार को हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका में आरोप लगाया की उनके बेटे की हत्या हुई है।

Monkey Man: देव पटेल ने राजनीतिक कारणों से हटाया 'मंकी मैन' का मुख्य सीन? मकरंद देशपांडे से माफी मांगी!

मौत पर परिवार ने उठाए सवाल

याचिका में थापन की मां ने उच्च न्यायालय से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से उनके बेटे की मौत की जांच कराने की अपील  की है। दायर की गई याचिका में पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि हिरासत में थापन पर शारीरिक हमला और उसे प्रताड़ित किया गया। इसमें उच्च न्यायालय से यह भी मांग की गई कि वह पुलिस को वे सभी सीसीटीवी फुटेज सौंपने का निर्देश दे जहां थापन को रखा गया था।

याचिका में की गई ये अपील

साथ ही, याचिकाकर्ता ने 24 अप्रैल से 2 मई तक इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के कॉल डेटा रिकॉर्ड (सीडीआर) को खंगाले जाने का अनुरोध किया है। वहीं, थापन के शरीर को नए सिरे से पोस्टमार्टम के लिए निर्देश देने की भी अपील गई है। सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई गोलीबारी के बाद पुलिस ने चार लोगों - थापन, सोनू बिश्नोई, कथित शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को गिरफ्तार किया था। वहीं, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसका भाई अनमोल बिश्नोई इस मामले में वांछित की सूची में रखा गया है। 

पुलिस हिरासत में हुई थी थापन की मौत

गोलीबारी की घटना के लिए हथियार और गोलियों की आपूर्ति करने के आरोपी थापन को 26 अप्रैल को सोनू बिश्नोई के साथ पंजाब से गिरफ्तार किया गया था और 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी पर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के प्रावधान लगा दिए थे। 29 अप्रैल को पुलिस ने थापन सहित सभी चार आरोपियों को एक विशेष अदालत के सामने पेश किया, जिसने उन्हें 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। इसके बाद थापन को 1 मई को क्रॉफर्ड मार्केट में कमिश्नरेट परिसर में अपराध शाखा के लॉक-अप के शौचालय में मृत पाया गया था।

Salman Khan Firing Case: सीआईडी ने अनुज थापन के परिजनों के बयान किए दर्ज, पंजाब में किया जाएगा अंतिम संस्कार

2024-05-05T04:30:03Z dg43tfdfdgfd